logo

कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद जम्मू-कश्मीर की इस सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, नामांकन पर्चा दाखिल किया 

chd273.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर जम्मू कश्मीर के डोरू विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। मीर ने आज इसके लिए नामांकन परचा दाखिल कर दिया है। इस बाबत उन्होंने एक ट्वीट कर जानकारी दी है। कहा है, कांग्रेस उम्मीवार के रूप में मैंने 41-डोरू विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मैं सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के अपार समर्थन के लिए उनका ऋणी हूं। बता दें कि जम्मू कश्मीर में कांग्रेस औऱ फारूक अबदुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस मिलकर चुनाव लड़ेंगे। माना जा रहा है कि इस गंठबंधन के साथ पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी आ सकती हैं। 

दो दिन पहले इस बीच PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी कुछ शर्तें हैं। अगर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस औऱ इन शर्तों को मान लें, तो हम उनके साथ हैं। मुफ्ती ने मीडिया को कहा कि "गठबंधन और सीट शेयरिंग बहुत दूर की बात है। अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस हमारा एजेंडा अपनाने के लिए तैयार हैं, तो हम कहेंगे कि उन्हें सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए, हम उनके पीछे चलेंगे क्योंकि मेरे लिए कश्मीर की समस्या को सुलझाना किसी भी चीज़ से ज़्यादा महत्वपूर्ण है। 

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, हमारे लिए हर चुनाव महत्वपूर्ण है, चाहे वह निगम चुनाव हो, पंचायत चुनाव हो या विधानसभा चुनाव हो क्योंकि यह हमारे लिए जम्मू कश्मीर की समस्याओं को हल करने का एक रास्ता है, चाहे वह विकास के बारे में हो या रोजगार के बारे में हो, यह एक रास्ता है, इसलिए हम इसे अनावश्यक नहीं मानते हैं। 


 

Tags - Ghulam Ahmed Mirassembly elections Jammu and Kashmir nomination  Jharkhand News